You cannot copy content of this page

CG Vyapam Teacher Recruitment 2020 – छत्तीसगढ़ शिक्षक कर्मी भर्ती 2020

CG Vyapam Teacher Recruitment 2020 – छत्तीसगढ़ राज्य में 15000 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इस संबंध में कैबिनेट में विचार किया गया है। 15000 शिक्षकों की भर्ती के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई सरकार ने राज्य में 15000 शिक्षकों की भर्ती का निर्णय लिया है। छ.ग व्यापम शिक्षक भर्ती 2020 यह हाल ही में व्यापम के माध्यम से भरे गए पदों के अतिरिक्त प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी कई वर्षों से बनी हुई है ।  

छ.ग. शिक्षा कर्मी भर्ती 2020 सरकार में आने से पहले भी कांग्रेसी शिक्षकों के खाली पद भरने की मांग करती रही है। छत्तीसगढ़ सरकारी नौकरी 2020 1 नवंबर को राज्योत्सव के मौके पर बताया गया है कि जल्द ही 14500 पदों पर भर्ती आयोजित की जा रही है। अगर आप भी छत्तीसगढ़ में है और किसी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह आपके लिए एक खुशखबरी है। क्योंकि छत्तीसगढ़ फ्री जॉब अलर्ट छत्तीसगढ़ में शिक्षक कर्मी भर्ती परीक्षा 2020 की नई भर्ती आने वाली है।

NaukriName इस रोजगार वेबसाइट पर रोज नए-नए सरकारी नौकरी से सम्बंधित अपडेट के बारे में जानकारी दी जाती है। इसे सभी सोशल नेटवर्किंग साइट पर दोस्तों के साथ शेयर करें।

विभाग का नाम – छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर ।

छत्तीसगढ़ शिक्षक कर्मी भर्ती 2020

कुल पदों की संख्या – 15 ,000 लगभग पद ।

आवेदित पद का नाम – शिक्षक पद ।

आवेदन प्रक्रिया – ऑनलाइन ।

नौकरी का स्थान – पुरे छत्तीसगढ़ में कही भी ।

शैक्षणिक योग्यता – शैक्षणिक योग्यता – इन पदों के लिए उम्मीदवारी कर रहे उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से 12वीं Bed / Ded / TET प्रासंगिक विषय में मास्टर डिग्री / नेट या इसके समकक्ष कंप्लीट होना चाहिए तभी आप इस पद के लिए उम्मीदवारी कर सकते हैं।

आयु सीमा – उम्मीदवार का आयु कम से कम 18 वर्ष में अधिकतम 38 वर्ष के बीच होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें – इन पदों के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको विभाग के द्वारा जारी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदक भली भांति से विभाग के जारी दिशा निर्देशों को सही तरह से अध्ययन करने के बाद इन पदों के लिए अपना आवेदन को कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें – इन पदों के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए आपको विभाग के द्वारा जारी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदक भली भांति से विभाग के जारी दिशा निर्देशों को सही तरह से अध्ययन करने के बाद इन पदों के लिए अपना आवेदन को कर सकते हैं।

CG Vyapam Teacher Recruitment 2020

चयन इस तरह से होगा – छत्तीसगढ़ शिक्षक कर्मी भर्ती 2020 इन पदों पर विभाग के द्वारा लिखित परीक्षा और इंटरव्यू लिए जायेगा में प्रदर्शन के आधार पर सलेक्शन किया जायेगा।

वेतनमान – इन पदों पर चयनित उम्मीदवार को विभाग के द्वारा प्रतिमाह 5200-20200 /- दिया जायेगा कृपया सटीक जानकारी के लिए एक बार विभागीय विज्ञप्ति जरूर पढ़े।

परीक्षा शुल्क – शिक्षक कर्मी भर्ती परीक्षा 2020 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आवेदन शुल्क अलग – अलग वर्ग के लिए निर्धारति किये गए हैं जो इस तरह से हैं।

सामान्य वर्ग – 400 रुपये ऑनलाइन फॉर्म ।

अन्य पिछड़ा वर्ग – 500 रुपये ऑनलाइन फॉर्म ।
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग – 250 रुपये ऑनलाइन फॉर्म ।

महत्वपूर्ण तिथि / भर्ती कार्यक्रम

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – ( जल्द ही अपडेट की जाएगी ) से ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से कर सकते है।

आवेदन करने की अंतिम तिथि – इन पदों पर आवेदन आप विभाग को ( जल्द ही अपडेट की जाएगी ) तक कर सकते हैं।

विभागीय विज्ञापन / महत्वपूर्ण लिंक @

विभागीय विज्ञापनAvailable Soon
ऑफिसियल वेबसाइटAvailable Soon
टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेClick Here
Whats App ग्रुप से जुड़ेClick Here

निवेदन –  हमारा यह वेबसाइट पूरी तरह से सरकारी नौकरी अपडेट पर आधारित है। इस वेबसाइट  (www.naukriname.com) पर रोज नए-नए सरकारी नौकरी के बारे में जानकारी दी जाती है। हमारा पूरा प्रयास रहता है की हम आपको सही जानकारी प्रदान करे। अगर यह वेबसाइट आपके कैरियर बनाने में सहयोग कर रही है तो आप अपने दोस्तों को इसके बारे में जरूर बताये। साथ ही साथ आप हमारे सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल को फॉलो कर ले ताकि आपको नए अपडेट सबसे पहले मिल सके। हम आपके सुखद एवं सफल भविष्य कामना करते है। धन्यवाद !!!

About the author

Sandeep Kumar

नमस्ते! मैं Sandeep Kumar हूं। मै आपको यहां सरकारी नौकरी से सम्बंधित जानकारी देता हूँ । यदि आप रेलवे, बैंक, एसएससी, आर्मी, आईबीपीएस या किसी भी नौकरी से संबंधित कोई खबर देना चाहते हैं, तो कृपया naukriname@gmail.com पर लिखें। कृपया अपने ईमेल में अपने पूर्ण नाम, शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख करें।

Leave a Comment